Bajaj Finserv EMI Card 2023 : बजाज ईएमआई कार्ड क्या हैं। बजाज ईएमआई कार्ड की पुरी जानकारी 2023


Bajaj Finserv EMI Card : बजाज ईएमआई कार्ड क्या हैं। बजाज ईएमआई कार्ड के प्रकार

आजकल हम लोग अपनी मनपसंद और जरुरत के समानों को बाजार या किसी कामर्शियल वेबसाईट से खरीदकर मंगवाते हैं। साथ ही, भुगतान करने के लिए आपको ऑनलाइन और नकद दोनों भुगतान विधियों का उपयोग करते होंगे। इंटरनेट पर, जैसे Network Banking, Credit Card, Debit Card या UPI Transcation आदि के माध्यम से पैसे का भुगतान करते हैं। पैसे के भुगतान के लिए आजकल आप Bajaj EMI Card के बारे में भी जरुर सुने होंगे।

Bajaj Finserv EMI Card 2023 : बजाज ईएमआई कार्ड क्या हैं। बजाज ईएमआई कार्ड की पुरी जानकारी 2023



आज हम आपको Bajaj EMI Card की पूरी जानकारी बताने वाले हैं। इसे बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड (Bajaj Finserv EMI Card) के नाम में भी जाना जाता है। बहुत से लोग इंस्टॉलेशन (ईएमआई) व किस्त में वस्तुओं को खरीदना पसंद करते हैं।  जिसे एकमुश्त रकम न देकर छोटी-छोटी किस्तों (EMI) में भुगतान करके उस सामान की को प्राप्त कर सकते हैं। बजाज ईएमआई कार्ड Bajaj EMI Card गावों की अपेक्षा शहरी क्षेत्रों में बहुत तेजी से उपयोग किया जा रहा है तथा उसका लाभ उठाया जा रहा है।


बजाज ईएमआई कार्ड Bajaj EMI Card क्या होता है?

आज हम आपको Bjaja EMI Card (बजाज ईएमआई कार्ड) बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड के बारे में पूरी जानकारी बताते हैं।
Bajaj EMI Card Kya Hai?

बजाज ईएमआई कार्ड एक ऑनलाइन खरीदारी कार्ड है जो बजाज फाइनेंस लिमिटेड द्वारा प्रदान किया जाता है। यह कार्ड आपको इंटरनेट पर शॉपिंग करने की सुविधा देता है और आप इसका उपयोग विभिन्न ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर खरीदारी करते समय कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इस कार्ड का उपयोग ऑनलाइन या ऑफलाइन दुकानों में भी कर सकते हैं। बजाज ईएमआई कार्ड के जरिए आप बजाज फाइनेंस द्वारा निर्धारित लिमिट तक खरीदारी कर सकते हैं और इसे बिना ब्याज और किसी प्रकार के ब्याज दर भुगतान किए बिना आसानी से भुगतान कर सकते हैं।

बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड (Bajaj EMI Card) के साथ कोई भी सामान जिसकी हस खरिददारी करते हैं और उसका भुगतान हम इस कार्ड के माध्यम से किस्तों में कर सकते है। जिसकी सहायता से हम अपने जरुरत के सामान जैसे Kitchen Pots, Furniture, Railway Ticktes, Flight Tickets  व अन्य जरुरत के घरेलू सामान को खरीद सकते हैं।  इस कार्ड के माध्यम से किस्त में किये भुगतान को हम 3 से 24 महीनों की अवधि के किश्तों में भुगतान कर सकते हैं।

हम बजाज ईएमआई कार्ड (Bajaj EMI Card) का उपयोग हम लोकल बाजार के अलावा आनलाइन शाप व E-Commerce Websites पर भी कर सकते हैं। आपको इस बात को बताना आवश्यक है कि Bajaj EMI Card किसी भी प्रकार का Credit Card नहीं होता है बल्कि यह एक No Cost EMI Card होता है। Credit Card आपको खरीदी गयी वस्तु के राशि के अऩुसार भुगतान करना पडता है जबकि Bajaj EMI Card में ऐसा नहीं है।

बजाज ईएमआई कार्ड के कितने प्रकार के होते हैं

बजाज ईएमआई कार्ड निम्न प्रकार के होते हैं।

  • गोल्ड कार्ड (Gold Card)- गोल्ड कार्ड में 412 रुपए का भुगतान करना होता है। 
  • टाइटेनियम कार्ड (Titanium Card)- टाटानियम कार्ड में 884 रुपए का भुगतान करना होता है।
 

बजाज ईएमआई कार्ड का आवेदन कैसे करें.

बजाज ईएमआई कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. बजाज फिनसर्व की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

  2. ईएमआई कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चुनें।

  3. अपनी आवश्यक विवरण भरें, जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर और अन्य आवश्यक विवरण।

  4. अपने आवेदन को सबमिट करें और सत्यापन के लिए अपने आवश्यक दस्तावेज भेजें।

  5. आवेदन सत्यापित होने के बाद, बजाज फिनसर्व आपको ईएमआई कार्ड के बारे में जानकारी देगी और कार्ड को आपके द्वारा चुने गए तरीके से भेजेगी।

आप अपने नजदीकी बजाज फिनसर्व कार्यालय भी जा सकते हैं और वहां आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


बजाज ईएमआई कार्ड Bajaj EMI Card (Bajaj Finserv EMI Card) के बारे पुछे जाने वाले कुछ सवाल व जबाब

प्रश्न: बजाज ईएमआई कार्ड क्या है?

उत्तर: बजाज ईएमआई कार्ड एक ऑनलाइन खरीदारी कार्ड है जो बजाज फाइनेंस लिमिटेड द्वारा प्रदान किया जाता है। यह कार्ड आपको इंटरनेट पर शॉपिंग करने की सुविधा देता है और आप इसका उपयोग विभिन्न ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर खरीदारी करते समय कर सकते हैं।

प्रश्न: बजाज ईएमआई कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें?

उत्तर: आप बजाज फाइनेंस की वेबसाइट पर जाकर बजाज ईएमआई कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले, आपको अपनी पहचान प्रमाण पत्र, बैंक खाता विवरण और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

प्रश्न: बजाज ईएमआई कार्ड की सीमा क्या होती है?

उत्तर: बजाज ईएमआई कार्ड की सीमा बजाज फाइनेंस द्वारा निर्धारित की जाती है। आमतौर पर, यह कार्ड आपको 1,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के खरीदारी के लिए उपलब्ध होता है।

प्रश्न: बजाज ईएमआई कार्ड की व्यापक खासियतें क्या हैं?

उत्तर: बजाज ईएमआई कार्ड की व्यापक खासियतें हैं। कुछ मुख्य विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

  1. आसान और त्वरित लेनदेन: बजाज ईएमआई कार्ड का उपयोग करना आसान होता है और इससे आप अपने खरीदारी लेनदेन को त्वरित और सुगम बना सकते हैं।

  2. बजाज ईएमआई कार्ड पर ब्याज की आवश्यकता नहीं होती है: बजाज ईएमआई कार्ड का उपयोग करते समय आपको कोई ब्याज नहीं देना पड़ता है।

  3. नियंत्रण करें अपने खर्चों को: बजाज ईएमआई कार्ड का उपयोग करके, आप अपनी खर्चों को संभाल सकते हैं और अपनी खरीदारी को अपनी वेतन से मेल नहीं खाना पड़ता है।

  4. भुगतान करें निर्धारित अवधि में: आप अपनी खरीदारी का भुगतान निर्धारित अवधि में भुगतान कर सकते हैं जिससे आप ब्याज से बच सकते हैं।

  5. निःशुल्क ऑनलाइन लेन-देन: बजाज ईएमआई कार्ड के उपयोग से आप विभिन्न ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर बिना ब्याज या अतिरिक्त शुल्कों

  6. बेहतर सुरक्षा: बजाज ईएमआई कार्ड के साथ खरीदारी करते समय आपको अपनी क्रेडिट और डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं होती है। इससे आप ऑनलाइन खरीदारी करते समय सुरक्षित रह सकते हैं।

  7. एक स्विच के माध्यम से नियंत्रण: बजाज ईएमआई कार्ड को उपयोग करने से आप अपने खर्चों पर सीधा नियंत्रण रख सकते हैं। आप अपनी खरीदारी की रकम नियंत्रित कर सकते हैं और अपने बजट में रह सकते हैं।

  8. विभिन्न ऑफर और छूट: बजाज ईएमआई कार्ड के साथ, आप विभिन्न ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट्स से बेहतरीन छूट और ऑफर प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप बजाज ईएमआई कार्ड Bajaj EMI Card (Bajaj Finserv EMI Card) के बारे में कुछ जानना चाहते हैं या पुछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट कर पुछ सकते हैं। हम आपके सवालों के जबाब देंगे।
 
 

 Tag- बजाज ईएमआई कार्ड, Bajaj EMI Card, Bajaj Finserv EMI Card
 
 
 
 

Comments