Bina ATM Card Google Pay PhonePe : बिना ATM कार्ड के फोन पे, गूगल पे चलाने की ये है ट्रिक

Bina ATM Card Google Pay PhonePe : बिना ATM कार्ड के फोन पे, गूगल पे चलाने की ये है ट्रिक



Bina ATM Card Google Pay PhonePe

अगर आपके पास एटीएम कार्ड नहीं है तो भी आप फोन पे और गूगल पे का उपयोग अपने घर से आराम से कर सकते हैं।  आमतौर पर, जब हम इन ऐप्स को अपने फोन पर डाउनलोड करते हैं, तो हमें अपने एटीएम कार्ड विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाता है।  यह उन लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकता है जिनके पास एटीएम कार्ड नहीं है। उनके परिवार के सदस्य जिनके पास एटीएम कार्ड नहीं है उनके लिए फोन पे और गूगल पे का पर अकांउट बनाने में बहुत असुविधा होती है।  हालांकि, ऐसे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, क्योंकि अब बिना एटीएम कार्ड के गूगल पे और फोन पे का इस्तेमाल करने का एक तरीका है जिसे इस ब्लॉग में मैं आपको बताने वाला हूं। इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप भी Bina ATM Card Google Pay PhonePe पर आप भी अपना अकाउंट बनाकर चला सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।


Bina ATM Card Google Pay PhonePe : बिना ATM कार्ड के फोन पे, गूगल पे चलाने की ये है ट्रिक Digitricky.Com


Bina ATM Card Google Pay PhonePe

नीचे एटीएम कार्ड के बिना Google Pay और Phone Pe का उपयोग करने की पूरी प्रक्रिया दी गई है।  मतलब अब आप बिना एटीएम कार्ड के इन भुगतान सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।


अपने मोबाइल पर फोन पे और गूगल पे डाउनलोड करके उसपर बिना एटीएम के यूपीआई का उपयोग करने के लिए सबसे जरूरी की आपके पास एक आधार कार्ड होना आवश्यक है तथा आपका आधार कार्ड आपके मोबाइल नंबर से लिंक होना आवश्यक है।  ऐसा इसलिए क्योंकि लेनदेन को प्रमाणित करने के लिए आपके पंजीकृत नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। इस तरह से आप बिना एटीएम कार्ड के इस विधि का उपयोग करके अपना UPI Account बना सकते हैं और Bina ATM Card Google Pay PhonePe का इस्तेमाल कर सकते हैं।



बिना एटीएम कार्ड के गूगल पे और  फोन पे कैसे चलाए?

Bina ATM Card Google Pay PhonePe kaise chalayen?


  • शुरू करने के लिए, Play Store पर जाएं और Phone Pay या Google Pay में से किसी एक को खोजें और ऐप इंस्टॉल करें।

  •  इसके बाद, आपको अपना मोबाइल नंबर ऐप में दर्ज करके वेरिफाई करें।  इसके लिए आपको PhonePe या Google Pay पर अकांउट बनाने के लिए अपनी आवश्यक जानकारी दर्ज करनी करें।

  •  आपके पास ऐप पर एक अकांउट बनकर तैयार है। लेकिन यह अभी बैंक खाते से लिंक नहीं है। लिंक करने के लिए, आपको एक सरल प्रक्रिया का पालन करना होगा।

  • आपको बैंक खाता जोड़ने का विकल्प दिखाई देगा।  उस बैंक का चयन करें जिसका आप उपयोग करते हैं और उसे अपने खाते में जोड़ने के उसपे क्लिक करें।

  •  अगर आपके एटीएम कार्ड पास नहीं है, तो चिंता न करें!  UPI पिन बनाने के लिए आप अपने आधार कार्ड का उपयोग करें। बस अपने आधार कार्ड से यूपीआई पिन बनाने का ऑप्शन का चयन करें और आगे के इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें।

  •  प्रक्रिया पूरी करने के बाद, आपको अपना UPI पिन रीसेट करने का विकल्प दिखाई देगा।  यदि आपको ऐसा करने की आवश्यकता है, तो आगे बढ़ें और उस पर क्लिक करें और नया पिन बनाने के चरणों का पालन करें।

  •  यदि आप अपने आधार कार्ड के माध्यम से यूपीआई पिन बना रहे हैं, तो आपको अपने आधार कार्ड नंबर के पहले छह अंक दर्ज करने होंगे।  वहां से आपके आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा।  ओटीपी दर्ज करें और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "सबमिट" पर क्लिक करें।

  • और बस!  आपके आधार कार्ड का यूपीआई पिन बन गया। अब आप बिना एटीएम कार्ड के फोन पे या गूगल पे का उपयोग कर सकते हैं।
दोस्तो इस तरह से आप Bina ATM Card Google Pay PhonePe का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें>>

Comments