Google Pay Personal Loan: एक क्लिक पर म‍िलेगा 1 लाख तक लोन, पढ़ें कैसे

Google Pay Personal Loan: एक क्लिक पर म‍िलेगा 1 लाख तक लोन, पढ़ें कैसे

अगर आप भी गूगल पे (Google Pay) का प्रयोग करते हैं। तो यह एक आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है। यदि आपको ₹100000 (एक लाख) की इमरजेंसी में जरूरत है। तो गूगल पे की यह सुविधा आपके लिए ही है। आपको बता दें कि गूगल पे ने अपने ग्राहकों के लिए Google Pay Personal Loan इंस्टेंट लोन की सुविधा देना शुरू कर दिया है।

Google Pay Personal Loan: एक क्लिक पर म‍िलेगा 1 लाख तक लोन, पढ़ें कैसे

Google Pay Personal Loan

दोस्तों इस ब्लॉग में हम आपको बताएंगे कि आप गूगल पर से इंस्टेंट लोन Google Pay Personal Loan कैसे प्राप्त कर सकते हैं। इसका क्या प्रोसीजर है। तथा साथ में यह बताऊंगा कि इसके लिए कौन-कौन एलिजिबल है। तो आप अंत तक हमारे साथ बने रहिए। आइए शुरू करते हैं।

इंस्टेंट लोन के लिए गूगल पे का यूजर होना जरूरी

यदि गूगल के इंस्टेंट लोन सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले गूगल पे एप का इस्तेमाल करना जरूरी है इसके साथ ही आपको एक अच्छे क्रेडिट हिस्ट्री की भी जरूरत है यदि ऐसा है तो आप मिनटों में ही ₹100000 तक का लोन ले सकते हैं। यहाँ बैंक की तरह लेंदी प्रोसेस से नहीं गुजरना होगा आपको आसानी से लोन उपलब्ध करा दिया जाएगा आपके खाते में। Google Pay Personal Loan


गूगल पे और डीएमआई फाइनेंस ने लांच की यह सुविधा:

आपको बता दें कि डीएमआई फाइनेंस ल‍िम‍िटेड (DMI Finance Limited) और गूगल पे (Google Pay) ने मिलकर इस सुविधा का शुभारंभ किया है। जिसमें ₹100000 तक पर्सनल लोन सुविधा दी जाएगी। DMI एक फाइनेंसियल संस्था है जो लोन देने का काम करता है।


Google Pay यूजर्स के लिए डबल फायदा:

Google Pay इस्तेमाल करने वालों को इस सुविधा के तहत दुगना लाभ मिलेगा। पहला तो यह कि वह गूगल पे के कस्टमर एक्सपीरियंस के तौर पर और दूसरा इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा के तहत। Google Pay Personal Loan


इंस्टेंट लोन का फायदा किसको मिलेगा?

गूगल पे (Google Pay) के इंस्‍टेंट लोन Google Pay Personal Loan सुविधा का फायदा सिर्फ उन्हीं कस्टमर को मिलेगा जिनका क्रेडिट इतिहास ठीक रहेगा। अर्थात इंस्टेंट लोन सुविधा का लाभ किसको मिलेगा, किसको नहीं मिलेगा यह यूजर्स के क्रेडिट हिस्ट्री पर डिपेंड करेगा। क्रेडिट हिस्ट्री का मतलब आपका पिछला लेन-देन का इतिहास कैसा रहा है। आपके द्वारा लिए गए पुराने लोन भुगतान का क्या हिस्ट्री रहा है आदि। डीएमआई फाइनेंस के द्वारा तय शर्तों के हिसाब से प्री-क्वालिफाइड एलिजिबल कस्टमर तय किए जाएंगे और ऐसे customers के लिए गूगल पे (Google Pay) के जर‍िये लोन ऑफर किया जाएगा और इनके अप्लाई करने पर इंस्टेंट उनके खाते में भेज दिया जाएगा। यदि आप Pre-Approved कस्टमर हैं तो आपको Google Pay Personal Loan लोन तुरंत मिल जाएगा और कुछ minutes में ही आपके खाते में आ जायेगा।


लोन की वैलिडिटी कितनी रहेगी?

गूगल फोन पे इंस्टेंट लोन Google Pay Personal Loan की सुविधा मिलने पर यह लोन आपको 36 महीने के अंदर चुकाना होगा। अर्थात 3 साल के अंदर इसे आपको वापस भुगतान करना होगा और आप को अधिकतम ₹100000 (एक लाख) का लोन मिलेगा। डीएमआई फाइनेंस और गूगल पे ने पूरे देश में यह सुविधा लगभग 15000 से ज्यादा पिन कोड वाले एरिया में देना शुरू कर दिया है।


गूगल पे से इंस्टेंट लोन लेने का प्रोसेस:

  • सबसे पहले अपने मोबाइल पर गूगले पे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें और उसे ओपन करें।
  • अगर आप Pre-Approved Loan पाने के लिए योग्य हैं तो एप में प्रोमोशन(Promotions) के नीचे Money का विकल्प दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
  • फिर आपको Loans लिखा हुआ दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब Offers का विकल्प खुलेगा । वहाँ से DMI को खोजें।
  • अब आपको Application के लिए जरूरी मिनिमम डिटेल्स को भरकर आगे proceed करें।
  • Application स्वीकृत होते ही Loan Approved हो जायेगा और आपके बैंक खाते में अप्लाई की गई रकम भेज दी जाएगी।

Comments