How to Recharge Dish TV Online | मोबाईल से ऑनलाइन डिश टीवी रिचार्ज करने का तरीका।

How to Recharge Dish TV Online | मोबाईल से ऑनलाइन डिश टीवी रिचार्ज करने का तरीका।


How to Recharge Dish TV Online

डिश टीवी एक ऐसा डिजिटल सेटेलाइट टेलीविजन सेवा है। जो घर बैठे मनोरंजन का एक नया अंदाज प्रदान करता है। डिश टीवी के जरिए आप अपनी पसन्दीदा टीवी चैनल, मूवीज़, स्पोर्ट्स और टीवी शोज को देख सकते हैं और आपको कभी भी और कहीं से भी अपना मनपसंद कंटेंट देखने का मौका मिलता है। यह आपको हाई क्वालिटी पिक्चर और क्लियर साउंड के साथ देता है। डिश टीवी के जरिए आप अपने मनोरंजन के अनुभव को एक नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।

भारत में सबसे डिश टीवी आया लोगों में टीवी देखने का अंदाज बदल चुका है वर्तमान में बहुत सारे चैनल्स हैं जो लोगों को देखने के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन सबसे पुराना डीटीएच सेवा देने वाला डिश टीवी सबसे प्रसिद्ध है।


How to Recharge Dish TV Online

How to Recharge Dish TV Online | मोबाईल से ऑनलाइन डिश टीवी रिचार्ज करने का तरीका। DigiTricky.com

दर्शकों को मनोरंजन का लुफ्त उठाने के लिए उन्हें समय-समय पर अपनी डिश टीवी को रिचार्ज करवाना पड़ता है। आजकल डिश टीवी रिचार्ज ऑनलाइन माध्यम से होता है। लेकिन कुछ लोग अभी भी इस तरीके को नहीं जानते हैं। इसलिए, इस ब्लॉग में हम आपको बताएँगे कि How to Recharge Dish TV Online ऑनलाइन माध्यम से आप कैसे आसानी से अपनी डिश टीवी को रिचार्ज कर सकते हैं।


Phonepe से डिश टीवी रिचार्ज करने का तरीका

वैसे तो बाजार में बहुत से प्लेटफार्म से मौजूद है जो डिश रिचार्ज करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे ऑप्शंस मौजूद हैं जहां पर डिश टीवी को रिचार्ज करना काफी आसान और सुलभ होता है। पेटीएम उनमें से एक है आप नीचे दिए गए तरीके से पेटीएम के द्वारा अपना डिश टीवी रिचार्ज कर सकते हैं।

How to Recharge Dish TV Online

  • सबसे पहले आप अपने फोन में Phonepe एप्लीकेशन डाउनलोड करें।
  • फिर आप डाउनलोड किए गए Phonepe एप को ओपेन करें।
  • Phonepe ओपेन करें के बाद आपको "Recharge and Pay bills" सेक्शन में "Dish TV" लिखा हुआ मिलेगा। उसपर क्लिक करें।
  • Dish TV क्लिक करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर या Dish TV ka 11 अंकों का Viewing Card Number इंटर करना होगा।
  • मोबाइल नंबर या Dish TV ka 11 अंकों का Viewing Card Number इंटर करने के बाद आपको अपने पसंद का Dish TV Rechage Plan चुनना होगा।
  • रिचार्ज प्लान चुनने के बाद आपको उसका पेमेंट करना होगा। 
  • भुगतान पूरा होने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर मैसेज प्राप्त हो जाएगा और कुछ ही देर में आपके डिश टीवी का नेटवर्क आ जायेगा।


Dish TV Plans and Offers

डिश टीवी का रिचार्ज अन्य डीटीएच चैनलों के रिचार्ज से काफी सस्ता है। तथा काफी प्रसिद्व भी है क्योंकि इससे सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर है। डिश टीवी का रिचार्ज SD और HD दोनों प्रकार के पैक उपलब्ध कराता है। जिसे आप अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक खरीद सकते हैं और उसका आनंद ले सकते हैं। डिश टीवी का रिचार्ज प्लांस में मासिक त्रैमासिक रिचार्ज उपलब्ध होते हैं अगर आप बड़े प्लान का रिचार्ज करते हैं तो वहां आपको कुछ सस्ते offers मिल जाते हैं जिसका लाभ उठा सकते हैं। How to Recharge Dish TV Online


अगर आपको आसान तरीके से डिश टीवी का रिचार्ज करना है तो आप phonepe app से घर बैठे अपने मोबाइल से रिचार्ज कर सकते हैं।

इसके लिए आपको बस तीन-चार स्टेप्स में आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं। Phonepe से रिचार्ज करने पर आपको फोनपे वॉलेट से या डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट से भुगतान कर Dish TV रिचार्ज कर सकते हैं।

दोस्तों इस तरह से आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही फोनेपे जैसे एप्स पर अपने डिश टीवी का रिचार्ज कर सकते हैं। जिसे करना बेहद आसान है।

दोस्तों आज का यह मेरा लेख How to Recharge Dish TV Online आपको कैसा लगा मुझे कमेंट करके जरूर बताइए।


यह भी पढ़ें>> एलआईसी एजेंट कैसे बनें?

यह भी पढ़ें>>आईपीएल लाइव स्कोर कैसे देखें

यह भी पढ़ें>>Mobile Recharge Plan 2023


Comments