BOB WhatsApp Banking Service : अब घर से ही व्हाट्सएप जानें अपने बैंक खाते का बैलेंस और स्टेटमेंट

अब घर से ही व्हाट्सएप से जानें अपने बैंक खाते का बैलेंस और स्टेटमेंट | BOB WhatsApp Banking Service 


BOB WhatsApp Banking Service


व्हाट्सएप आज के समय में काफी पॉपुलर हो गया है। आप इसका इस्तेमाल चैट करने, photos और videos शेयर करने के लिए और वाइस कॉल या वीडियो कॉल इत्यादि के लिए करते होंगे। लेकिन क्या आपको पता है को अब आप अपने WhatsApp का इस्तेमाल अपने बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ बैंकिंग सेवा में कर सकते हैं? बिल्कुल सही सुना अपने, अब आप अपने व्हाट्सएप के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा की बैंकिंग सेवा के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ नही करना है बस आपका व्हाट्सअप का नंबर आपके बैंक ऑफ बड़ौदा के बैंक खाते से लिंक होना जरूरी है। 

इस ब्लॉग के माध्यम से आज हम आपको बताने वाले हैं कि बैंक ऑफ बड़ौदा की व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा क्या है इसके अंतर्गत कौन-कौन सी सुविधाएं दी जाएंगे तथा इसका इस्तेमाल कैसे किया जाएगा और कुछ जरूरी चीजें हम आपको आगे बताने वाले हैं। तो आइए शुरू करते हैं और बताते हैं इस बैंक ऑफ बड़ौदा की व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस मैं और क्या- क्या है।

BOB WhatsApp Banking Service : अब घर से ही व्हाट्सएप जानें अपने बैंक खाते का बैलेंस और स्टेटमेंट


BOB WhatsApp Banking Service

बैंक ऑफ बड़ौदा, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है। बैंक ऑफ बडौदा द्वारा अपनी व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा हिंदी में शुरू की गयी है। आम लोगों के लिए बैंकिंग को अधिक सुविधाजनक और आसान बनाने के लिए यह कदम बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से शुरू किया गया है।


बैंक ऑफ बड़ौदा की यह सर्विस लांच होने के बाद आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के BOB WhatsApp Banking Service बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल घर बैठे अपने मोबाइल से आसानी से कर सकते हैं। जिसमें आपको बस व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना होगा। और व्हाट्सएप के माध्यम से ही आपकी सारी जानकारी आपके सामने उपलब्ध हो जाएगी। जिसमें कई तरह की खास खास सुविधाएं दी जाएंगी। जिसके अंतर्गत जैसे अपने खाते की बैलेंस चेक करना, अपने बैंक का मिनी स्टेटमेंट निकालना, चेक बुक के लिए रिक्वेस्ट करना और बहुत सी सुविधाएं हैं। जो इस सेवा के माध्यम से आपको मिलेंगी। इसके लिए आपको बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप सेवा मोबाइल नंबर 8433888777 के माध्यम से आप व्हाट्सएप बैंकिंग BOB WhatsApp Banking Service का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।



बैंक ऑफ बड़ौदा के इस सुविधा से उपलब्ध सेवायें:


  • अपने खाते का अकाउंट बैलेंस जानने के लिए,

  • अपने खाते का मिनी स्टेटमेंट देखने के लिए,

  • चेक बुक की स्थिति जानने के लिए,

  • खाते का चेक बुक रिक्वेस्ट करने के लिए,

  • नए FASTag के लिए अनुरोध करने के लिए,

  • FASTag बैलेंस चेक करने के लिए,

  • FASTag मिनी स्टेटमेंट देखने के लिए, 

  • डेबिट कार्ड को ब्लॉक कराने के लिए,

  • धन प्रबंधन करने और कई अन्य सेवाएं।



BOB WhatsApp Banking Service: व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस को कैसे करें इस्तेमाल?


बैंक ऑफ बड़ौदा की व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस BOB WhatsApp Banking Service का उपयोग करना बहुत ही आसान है इसे लिए आपको किसी वेबसाइट पर जानने की जरूरत नही है बल्कि आप इसका इस्तेमाल आप अपने मोबाइल में पहले से डाऊनलोड व्हाट्सएप्प पर कर सकते हैं।


इस सुविधा का उपयोग करने के लिए ग्राहकों को नीचे दिये गये तरिके से कर सकते हैं।


  • सबसे पहले आप अपने पहले से Download WhatsApp से मोबाईल नम्बर 8433888777 पर 'HI' लिखकर भेजें।


  • ध्यान रहे कि आप उसी मोबाईल नंबर से "HI" लिखकर भेजें जो मोबाईल नम्बर आप अपने बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से लिंक किये हैं।


  • इसके बाद ग्राहकों को अपनी भाषा चुनने का Option आयेगा।


  • अपनी मनपसंद भाषा को चुनें।


  • इसके बाद आप बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा दिये गये सेवाओं को लिस्ट आयेगा।


  • दिये गये लिस्ट के सामने अंकित क्रम सं० को सेलेक्ट करके आप अपनी सेवा का लाभ लाभ उठा सकते हैं।



BOB WhatsApp Banking Service: 24 घण्टे सेवा


डिजिटल बैंकिंग के युग में व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा बैंक द्वारा यह एक महत्वपूर्ण पहल है, जो ग्राहकों को तुरंत बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर सकता है। इस सुविधा के द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा 24 घंटे ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं देने में सक्षम होगी। इससे ग्राहकों को काफी लाभ होगा और बैंक के उनका रिश्ता और अच्छा होगा।


तो दोस्तों आज का यह मेरा ब्लॉग BOB WhatsApp Banking Service आपको कैसा लगा मुझे नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा। अगर आपको इस ब्लॉक से संबंधित अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो आप मुझे कमेंट करके नीचे बता सकते हैं मैं आपके सवाल का जवाब जरूर दूंगा।


यह भी पढ़ें >

BOB CSP Kaise Khole : बैंक ऑफ बड़ौदा का ग्राहक सेवा केंद्र खोलकर प्रतिमाह 50-60 हजार रूपये कमाएं


Comments