Dream 11 Se Paise Kamaye : ड्रीम 11 से पैसे कमाएं टीम बनाकर, करोड़ों रुपये जीतने का ये है ट्रिक्स

Dream 11 Se Paise Kamaye : ड्रीम 11 से पैसे कमाएं टीम बनाकर, करोड़ों रुपये जीतने का ये है ट्रिक्स



Dream 11 Se Paise Kamaye: ड्रीम 11 परिचय


दोस्तों इस समय IPL 2023 का सीजन चल रहा है। क्रिकेट विश्व के लिए के लिए एक बहुत ही शानदार खेल रहा है। क्रिकेट की कोई भी फॉर्मेट हो वह लोगों के दिलों पर शुरू से ही राज किया है चाहे वह IPL हो, क्रिकेट विश्व कप हो या अन्य कोई टेस्ट सीरीज । लेकिन इस खेल में देखा जाए तो सिर्फ खेलने वाले खिलाड़ियों का ही लाभ है बाकी दर्शक बस देखने का ही आनंद ले पाते हैं। लेकिन अब ऐसा नही है। क्या आपको पता है की Dream11 पर आप भी अपने मनपसंद की क्रिकेट टीम बनाकर और मैच खेलकर Dream 11 Se Paise Kamaye करोड़ो रुपए कमा सकते हैं। जी हां , सही सुना आपने। बहुत लोगों ने इसे कर भी दिखाया है। अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं और क्रिकेट के बारे में थोड़ा बहुत नॉलेज रखते हैं तो आप Dream11 पर एक अकाउंट बनाकर उस पर अपना टीम बना सकते हैं और आप भी पैसे जीत सकते हैं। अच्छा पैसा कमाने के लिए बस कुछ टिप्स और ट्रिक्स की जरूरत होती है। 



Dream 11 Se Paise Kamaye : ड्रीम 11 से पैसे कमाएं टीम बनाकर, करोड़ों रुपये जीतने का ये है ट्रिक्स

Dream 11 Se Paise Kamaye

दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि Dream11 क्या है इस पर अपना अकाउंट कैसे बनाते हैं तथा Dream11 पर अपनी क्रिकेट टीम बनाकर कैसे पैसे रुपए कमा सकते हैं तो ज्यादा देर ना करके आइए शुरू करते हैं।



Dream 11 क्या है?

Dream11 एक ऑनलाइन फेंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफार्म होता है। जहां आप क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल, हॉकी, बॉस्केटबॉल, जैसे पापुलर खेलों में स्पोर्ट्स की टीम बनाकर खेल सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर आप अपने खुद के वर्चुअल टीम बनाकर रियल लाइफ मैचों के दौरान इन टीमों को पूरा कराते हैं। आपको खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलता है। साथ ही कप्तान तथा उपकप्तान को भी चुनने का मौका मिलता है। Dream11 पर बनाए गए आपकी टीम यदि वास्तविक रुप से खेले जा रहे हैं मैचों के प्रदर्शन से जीत जाती है तो आप पैसे इनाम राशि के तौर पर जीत सकते हैं।

इस समय Dream11 मार्केट में छाया हुआ है। लोग अपनी क्रिकेट बनाने और Dream 11 Se Paise Kamaye खेल कर पैसे कमाने का सपना अपने मोबाइल पर इसका प्रयोग करके आसानी से पूरा कर ले रहे हैं जो बहुत ही शानदार और फैंटेसी से भरा होता है।



Dream 11 पर अकाउंट कैसे बनाए?

आप निम्नलिखित तरीके से dream11 पर अपना अकाउंट बना सकते हैं और अपनी टीम तैयार कर सकते हैं:

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर dream11 app को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद उस ऐप को ओपन करके आप अपना मोबाइल नंबर और एक ईमेल आईडी डाल कर रजिस्टर करना होगा इसके लिए आपको कुछ डिटेल भी भरने होंगे जैसे आपका नाम यूजरनेम पासवर्ड तथा सिक्योरिटी क्वेश्चन आदि यह सब डिटेल भरने के बाद आपका एक नया अकाउंट बंद कर तैयार हो जाएगा। अब आप अपनी टीम बनाने के लिए तैयार हैं। एक अकाउंट बन जाने के बाद आपको अपने प्रोफाइल में जाकर अपनी प्रोफाइल को कंप्लीट कर नहीं रहती है जैसे कि आपका प्रोफाइल पिक्चर बैंक अकाउंट डिटेल्स तथा एड्रेस प्रूफ इत्यादि एक बार आपका अकाउंट वेरीफिकेशन होने के पश्चात एक्टिव हो जाता है। Dream 11 Se Paise Kamaye


Dream 11 पर टीम कैसे बनाए?

अपना एक नया अकाउंट बनाने के बाद आपको अपनी टीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको स्पोर्ट्स कैटेगरी में से अपनी पसंदीदा इस सपोर्ट को चुनना है। dream11 पर कई तरह के स्पोर्ट्स जैसे आपकी वॉलीबॉल क्रिकेट फुटबॉल कबड्डी इत्यादि आप इनमें से कोई एक स्पोर्ट्स सिलेक्ट करके अपनी टीम बना सकते हैं। Dream 11 Se Paise Kamaye


यह भी पढ़ें>> घर बैठे मोबाईल से लाखों कमाने के तरीके

Comments